रोहतास के एनएमसीएच में कोरोना से ठीक होकर तीन मरीज पहुंचे घर, अबतक जिले के 45 मरीजों ने कोरोना काे दी मात

रोहतास जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों के उपचार के पश्चात स्वस्थ होकर उनके घर लौटने का सिलसिला जारी है. जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में डॉक्टर्स की मेहनत लगातार रंग ला रही है. शनिवार को जमुहार के एनएमसीएच से तीन और मरीज कोविड-19 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर को चले गए. कोरोना की दूसरी एवं तीसरी सैंपल जांच में इन मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शनिवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. ठीक हुए सभी मरीज सासाराम प्रखंड के निवासी है.

उक्त तीन मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद अब एनएमसीएच जमुहार के कोरोना वार्ड में 29 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज उपचार कराने हेतु भर्ती हैं. इनमें से अधिकांश मरीज स्वस्थ होने की कगार पर हैं जबकि कुछ मरीज अभी संक्रमण के दौर से गुजर रहे हैं. मरीजों के स्वस्थ होकर घर जाने के समय संस्थान के प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह ने उन्हें दवाइयां, साबुन, मास्क, सैनिटाइजर एवं अपने घर में रहने हेतु जानकारी पत्रक देकर विदा किया. मरीजों को घर में कैसे रहना है एवं आइसोलेशन के नियमों का पालन कैसे करते रहना है इसके संबंध में भी प्रबंध निदेशक ने मरीजों को विस्तार से जानकारी दी.

ठीक होकर मरीजों के घर जाते वक्त मरीजों की सेवा में लगे नर्सिंग स्टाफ एवं पैरामेडिकल स्टाफ, माइक्रोलॉजी विभाग के कोविड प्रभारी डॉ मुकेश कुमार, परिचारिका प्रभारी अधीक्षक शशांक कुमार सिंह आदि ने ताली बजाकर हौसला बढ़ाया. महाप्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह ने ठीक होकर अपने-अपने घर लौट रहे सभी लोगों के तंदरुस्त जीवन की कामना करते आशा जताई कि बाकी लोग भी जल्द सेहतमंद होकर घर लौटेंगे

बता दें कि रोहतास जिले में सबसे पहले 22 अप्रैल को कोरोनावायरस संक्रमित मरीज मिला था. जिसके बाद से अबतक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 77 तक पहुंच गई है. जिसमें 45 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गये है. वहीं अभी जमुहार के एनएमसीएच में 29 कोविड-19 के मरीज इलाजरत हैं.

rohtasdistrict:
Related Post