सासाराम जंक्शन पर लहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

सासाराम जंक्शन पर लहराता तिरंगा

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के सासाराम रेलवे स्टेशन परिसर में शनिवार से 100 फीट की उंचाई पर तिरंगा लहराने लगा. स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके रावत, जीआरपी थानाध्यक्ष लल्लु सिंह समेत रेलवे अन्य अधिकारियों के अलावा सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में इस तरंगे को फहराया.

स्टेशन प्रबंधक की मानें तो पिछले साल अगस्त को रेलवे ने जिला मुख्यालय के स्टेशन पर सौ फीट ऊंचा तिरंगा फहराने की योजना स्वीकृत थी, जो शनिवार को पूरी हो गई. सौ फीट ऊंचा तिरंगा मास्ट पोस्ट बनाने पर लगभग दस लाख रुपये खर्च किए गए हैं. 22 मार्च को ही तिरंगा फहराने की तिथि तय थी, लेकिन जनता कफर्यू व उसके बाद लॉकडाउन लगने के कारण उदघाटन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था. विभाग से हरी झंडी मिलते ही राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया.

सासाराम जंक्शन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना के बाद स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हम भारत देश के रहने वाले हैं. यह हमारे लिए गौरव की बात है. हम तिरंगे को हम सलाम करते हैं. उन्होंने कहा कि कई अन्य योजनाओं पर भी कार्य जारी है, जिसे शीघ्र पूरा होने की उम्मीद है.

rohtasdistrict:
Related Post