रोहतास: 3994 लोगों की जांच में 29 नए मरीज मिले, 151 मरीज ठीक हुए

फाइल फोटो

रोहतास जिले कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है. हालांकि खतरा अभी टला नहीं है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3994 लोगों के जांच में 29 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं 151 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. जबकि बुधवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हुई है.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 746 हो गई है. सक्रिय केस में 686 रोहतास एवं 60 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 140 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 606 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. वहीं जिले में बुधवार को भी वैक्सीन के अभाव में अधिकांश केंद्रों पर टीकाकरण स्थगित रहा. जिले के 13 केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य किया गया. जहां पर 571 लोगों को टीका लगाया गया, जिसमें 15 व्यक्ति 18 वर्ष से ऊपर के थे. जबकि 45 वर्ष से अधिक के 556 लोगों को को-वैक्सीन दी गई.

हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. क्योंकि अभी भी जिले में लापरवाही भी देखने को मिल रही है. ग्रामीण इलाकों में जहां टेस्टिंग की कमी है तो वहीं मास्क व सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है. ऐसे में जब तक पूरी तरह से हम कोविड के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे आकड़ों में अंतर देखने को मिलता रहेगा.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post