रोहतास: कोरोना को मात देकर 70 लोग हुए स्वस्थ, जांच में 21 मिले नए संक्रमित

फाइल फोटो

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार का दौरा जारी है. पॉजिटिव मरीजों के मिलने की संख्या में गिरावट देखी जा रही है. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है. हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. कोरोना का खतरा जब तक पूरी तरह से टल नहीं जाता. जरूरी है कि हरेक शख्स कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए खुद को चौकस रहे. मास्क पहनें. शारीरिक दूरी का पालन करे. घर में समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें. ऐसा करने के लिए दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें.

रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटा में जिले में 4149 लोगों की जांच में 21 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 70 है. वहीं जिले में पिछले 24 घंटा के अंदर एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है. सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 405 हो गई है. सक्रिय केस में 367 रोहतास एवं 38 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 60 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 345 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले के कई केंद्रों पर टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि संक्रमण के साथ-साथ मौत के आंकड़ों पर भी अंकुश लगा है. जिले में संक्रमण की पहचान और उसके खात्मे के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है. अनुमंडल स्तर पर मेडिकल टीम का गठन कर डॉक्टर आपके द्वार कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है. इसके तहत मेडिकल टीम के सदस्य गांव-गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे हैं. संभावित लोगों की जांच तथा बीमार लोगों का इलाज भी ऑन द स्पॉट किया जा रहा है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post