रोहतास में एक साल में 8586 लोग कोरोना से हुए संक्रमित, 7294 हुए स्वस्थ, 73 ने गंवाई अपनी जान

फाइल फोटो

रोहतास जिले में एक साल पहले 21 अप्रैल 2020 को कोरोना का पहला मरीज मिला था. जो सासाराम शहर के बरादरी मुहल्ला की रहनेवाली बुजुर्ग महिला थी. उस दिन से अबतक 365 दिनों में जिले में 8586 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें 7294 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए. हालांकि अबतक 73 लोगों को कोरोना से जान भी गंवानी पड़ी. वहीं अभी सक्रिय मरीजों की संख्या भी 1219 है. जिसमें से 67 का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि 1152 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

जिले में पिछले साल अगस्त माह तक संक्रमण लगातार बढ़ रहा था. सितम्बर से यहां संक्रमण में कमी आने लगी. इस वर्ष मार्च के अंतिम सप्ताह से जिले में एक बार फिर संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. लेकिन, इस बार कोरोना का रूप बदला हुआ है. इस बार बड़ी तादाद में नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. बुधवार को जिले में कोरोना से तीन संक्रमित की मौत हुई है, जबकि 195 नए मरीज मिले हैं.

वहीं प्रशासन के निर्देश के बावजूद अभी भी बगैर मास्क लगाये लोग घर से बाहर निकल रहे हैं. यही नहीं दुकानों व दफ्तरों में भी दो गज दूरी का अनुपालन नहीं दिख रहा है. अधिकारियों की कार्रवाई भी सुस्त पड़ गई है. कोरोना महामारी अभी चरम पर है. इससे बचाव को ले जारी गाइडलाइन का पालन हर किसी को पूरी तन्मयता से करना चाहिए.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post