औरंगाबाद में प्‍लांट से प्रतिदिन 900 ऑक्‍सीजन सिलेंडर की होगी आपूर्ति

कोरोना काल में ऑक्‍सीजन की घोर किल्‍लत के बीच अच्‍छी खबर है कि औरंगाबाद जिले के बारुण प्रखंड के सिंदुरिया में बंद निजी ऑक्सीजन प्लांट को चालू किया गया है. पहले इस प्लांट से औद्योगिक उपयोग के लिए गैस सिलेंडर भरा जाता था. अब इस प्लांट से मेडिकल उपयोग के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जाएंगे. एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार एवं एसडीपीओ अनूप कुमार ने प्लांट का निरीक्षण किया।

एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि बंद पड़े इस प्लांट को पटना से मेडिकल प्रयोग के लिए ऑक्सीजन भरने के लिए लाइसेंस मिला है. लाइसेंस मिलने के बाद प्लांट संचालक ने मेडिकल सप्लाई के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर भरने की कवायद कर दी गई है. प्लांट से शनिवार को ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति शुरू की गई है. इस प्लांट से प्रतिदिन 900 ऑक्सीजन सिलेंडर आपूर्ति करने की क्षमता है. बता दें कि प्लांट पर अधिकारियों की नजर रहेगी. प्लांट की निगरानी के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिसबल की प्रतिनियुक्ति की गई है. संचालक को निर्देश दिया गया है कि बिना डीएम के निर्देश के एक भी सिलेंडर की आपूर्ति नहीं करनी है.

इस ऑक्सीजन प्लांट से औरंगाबाद के अस्पताल व कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के अलावा मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल गया एवं रोहतास में भी आपूर्ति की जाएगी. बता दें कि इस ऑक्सीजन प्लांट में बाहर से ऑक्सीजन लाकर यहां सिलेंडर में भरकर आपूर्ति की जाती है. कोरोना के इस काल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी हो रही है. कालाबाजारी भी होने लगी है. ऐसे में यह प्लांट कारगर साबित हो सकती है.

rohtasdistrict:
Related Post