सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई, कोरोना से संबंधित अपुष्ट एवं भ्रामक जानकारी ना करें शेयर

रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर अपुष्ट भ्रामक संदेश आ रहे हैं. ऐसे लोगों से रोहतास पुलिस-प्रशासन सख्ती के साथ निपटेगा. कोरोना के संक्रमण को रोके जाने के लिए देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित है. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग लगातार अपने कार्य में जुटे हैं लेकिन कुछ लोग सिर्फ अफवाह फैलाने का काम ही कर रहे हैं. आए दिन सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर तमाम तरह की आधारहीन खबरें सामने आ रहीं हैं. ऐसे लोगों पर अब सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी.

एसपी सत्यवीर सिंह ने कहा कि कोरोना से संबंधित अपुष्ट और भ्रामक जानकारी किसी भी हाल में सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें. अन्यथा मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. जेल भी जाना पड़ सकता है, इसलिए ऐसा करने से बचें. उन्होंने लोगों से अपील किया कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर, बहुत से लोग व्हाट्सएप संदेश और वीडियो व ऑडियो को प्रसारित कर रहे हैं. जो सत्यापित नहीं हैं और सबसे अधिक बार फेक हैं. यह अफवाह पैदा करता है. कई अज्ञानी और कम शिक्षित लोग उन्हें सच मानते हैं और विभिन्न तरीकों से राय और प्रतिक्रिया करते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे पहले सभी सोशल मीडिया पर ऑडिट करें- ऑडिओ वीडियो संदेशों को तब तक नकली या गलत मानें जब तक कि यह किसी जिम्मेदार अधिकारी का न हो.

साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि अप्रैल फूल डे के नाम पर कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस को लेकर झूठी जानकारी न फैलाएं. यदि कोई ऐसा करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

Ankit:
Related Post