डीडीयू से सासाराम तक बंदर ने किया एक्‍सप्रेस ट्रेन में सफर, जानिए आगे क्‍या हुआ

सासाराम रेलवे स्टेशन पर बुधवार को अजमेर सियालदह सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने आए यात्रियों को उस वक्त हैरानी हुई, जब उन्होंने ट्रेन की सीट पर एक बंदर को आराम से बैठे देखा. यात्रियों ने बताया कि यह बंदर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ही ट्रेन चलने के समय रिजर्वेशन कोच एस- 5 में घुस गया था और सीट नंबर 44 लोअर बर्थ पर आराम से बैठकर सासाराम तक लगभग डेढ़ घंटे तक बेरोकटोक उसी बर्थ पर यात्रा करता रहा.

बंदर को रिजर्वेशन कोच में यात्रा करते देख लोग हैरान रह गए. वह बर्थ सासाराम से सियालदह के लिए एयरपोर्ट अथारिटी कोलकाता के अधिकारी अतीश कुमार की थी. ट्रेन में चढ़ते ही टीटीई ने उन्हें कहा कि आपकी सीट पर एक बंदर सफर कर रहा है. गया में उक्त बंदर का रेस्क्यू कर उतारा जाएगा, तब तक आप दूसरे कोच में बैठ जाएं. हालांकि गनीमत यह रही की बंदर सासाराम में ही स्वयं ट्रेन से उतर कर चलता बना.यात्रियों ने बताया कि बंदर कभी ट्रेन के अंदर चहल कदमी करते तो कभी सीट पर बैठ खिड़की का शीशा उठाने का प्रयास करता दिख रहा था. लेकिन उस सीट को छोड़ दूसरे सीट पर नहीं गया.

शुरू में तो आसपास के बर्थ के कुछ यात्री घबरा गए. अपनी सीट छोड़कर हट गए, लेकिन थोड़ी देर बाद यात्री हिम्मत करके अपनी-अपनी सीट पर वापस सहमे हुए चुपचाप बैठ गए. हालांकि इस दौरान बंदर ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. ट्रेन में मौजूद टीटीई ने भी लोगों से उक्त बंदर के साथ किसी तरह छेड़छाड़ नहीं करने या कोई खाने का सामान नहीं निकलने की हिदायत दी. यात्रियों की माने तो उनकी सुरक्षा रेलवे में भगवान भरोसे ही है. हालांकि इस संबंध में रेलवे के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post