सासाराम में रुकने लगी भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक सुपरफास्ट

रेलवे के क्षेत्र में सोमवार को सासारामवासियों की एक और मांग पूरी हुयी. पूर्व से प्रस्तावित व मार्ग परिवर्तित होकर चलने वाली भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक सुपरफास्ट (12349/12350) ट्रेन का परिचालन 18 मार्च से शुरू हो गया. इस ट्रेन का ठहराव सासाराम में भी है. अप में प्रत्येक सोमवार को भागलुपर से चलकर यह ट्रेन रात में 01:08 बजे व डाउन में दिल्ली से मंगलवार को खुलकर अगले दिन बुधवार को दोपहर तकरीबन एक बजे सासाराम पहुंचेगी.

22 बोगी वाली इस नई ट्रेन में कोच एलएचएस (लाल लंबा) है. भागलपुर से खुलने के बाद सुलतानगंज, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, नवादा व गया के बाद सासाराम रूकेगी तथा सासाराम व नई दिल्ली के बीच दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, इलाहाबाद जंक्शन, कानपुर सेंट्रल पर इस ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित किया गया है.

बता दें कि नई ट्रेन व उसके कर्मियों के स्वागत में काफी संख्या में सासारामवासी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे. रात लगभग 11 बजे नई ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म पर पहुंची, लोग खुशी से झूम उठे. रेलवे ने इस ट्रेन को मार्ग परिवर्तित कर पटना-झाझा की बजाए वाया गया- सासाराम के रास्ते चलाने का निर्णय लेते हुए अधिसूचना लगभग चार माह पूर्व जारी की गई थी. जिसमें 18 मार्च 2019 में नई रूट से ट्रेन के चलने की बात कही गई थी.

rohtasdistrict:
Related Post