मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से शेरशाह इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का किए उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक साथ कई योजनाओं का शिलान्यास और भवनों का उद्घाटन किए. मुख्यमंत्री ने रोहतास के करगहर में 108.93 करोड़ के लागत से बने शेरशाह इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन उद्घाटन किए. साथ हीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अलग-अलग योजनाओं के तहत जिले में नवनिर्मित स्ट्रांग रूम, भेलारी आईटीआई, महिला आईटीआई सासाराम, सद्भाव मंडप सासाराम, जिला खाद्य आपूर्ति प्रबंधन केंद्र सासाराम, जिला अल्पसंख्यक कार्यालय, आईटी केंद्र बिक्रमगंज, रोहतास प्रखंड कार्यालय सहित नौहट्टा प्रखंड के रेहल एवं नोखा प्रखंड के बरांव गांव में फुटबॉल स्टेडियम का भी उद्घाटन किए.

Ad.

बताते चले कि पांच वर्ष पूर्व सरकार द्वारा शेरशाह इंजीनियरिग कॉलेज खोलने की मंजूरी मिलने के बाद फिलहाल डेहरी स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान के कैंपस में यह संचालित होता था. जिला प्रशासन ने सबसे पहले शिवसागर प्रखंड के करूप गांव के पास कॉलेज के भवन निर्माण के लिए 12 एकड़ भूमि मुहैया कराई थी, लेकिन तकनीकी कारणों से पूर्व चयनित स्थल को रद्द करते हुए करगहर प्रखंड के खरारी गांव के पास सरकार ने भवन निर्माण बनाने का निर्णय लिया, जिसका शिलान्यास 19 नवंबर 2018 को मुख्यमंत्री ने किया था. लगभग पौने दो वर्ष में भवन बनकर तैयार हो गया.

उद्घाटन के वक्त शेरशाह इंजीनियरिंग कॉलेज में लगे शिलापट्ट से रेश्मी पर्दा हटाते स्थानीय विधायक बशिष्ठ सिंह

इंजीनियरिग कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि उदघाटन के साथ ही इंजीनियरिग कॉलेज नए भवन में शिफ्ट हो जाएगा. नौ एकड़ से अधिक भूमि में बने इस भवन में वर्गकक्ष से लेकर पुस्तकालय, प्रयोगशाला, बालक-बालिका छात्रावास, कर्मियों, शिक्षकों व अधिकारियों का आवास, खेल मैदान, ऑडोटोरियम समेत अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं.

rohtasdistrict:
Related Post