कोरोना को ले रोहतास के सरकारी कार्यालयों में आमलोगों के प्रवेश पर लगी रोक

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोहतास जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में आमलोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. बिना अनुमति के बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक रहेगी. शुक्रवार को डीएम पंकज दीक्षित अपने कार्यालय कक्ष में जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में निर्देश जारी की है. कार्यालय से बाहर कोई लॉकडाउन नहीं रहेगा. आम दिनों की तरह ही लोग बाजारों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए खरीदारी करेंगे. लेकिन सरकारी कार्यालयों में पांच दिनों तक कोई भी बाहरी व्यक्ति निजी कार्य के लिए भी नहीं जाएंगे. यह जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क अधिकारी प्रेमकांत सूर्य ने कहा कि सभी कार्यालयों के प्रधान कार्यालय कर्मियों को प्रवेश द्वार पर प्रतिनियुक्त करेंगे. ताकि किसी व्यक्ति को आवयश्क मिलना या आवेदन देना है तो अपना आवेदन दे या मिल सकें.

Ad.

वहीं, समाहरणालय में कर्मियों व अधिकारियों को छोड़ आम लोगों के प्रवेश पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. इसे ले मुख्य द्वार पर प्रशासन की ओर से नोटिस भी चस्पा गया है. समाहरणालय में स्थित एटीएम आमलोगों के लिए बंद रहेगा. सिर्फ सरकारी कर्मियों व अधिकारी एटीएम से निकासी कर सकते हैं. इसे ले कलेक्ट्रेट गेट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. जिले के सभी नगर निकायों में मास्क नहीं पहनने वाले के खिलाफ अभियान चलेगा. अभियान लगातार चलाने का निर्देश दिया गया है. निगर निकायों में कार्यपालक अधिकारियों को मॉस्क उपलब्ध किया गया है. जो व्यक्ति मॉस्क नहीं पहनेंगे उनसे जुर्माना वसूलने के साथ मास्क उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. कोरोना संक्रमित मरीजों को त्वरित आइसोलेट करने का निर्देश दिया गया.

जानकारी के मुताबिक सर्किट हाउस में तैनात समाहरणालय से जुड़े एक कर्मी में कोरोना का लक्षण मिलने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा को लेकर एतियातन सारे कदम उठाये जा रहे है. साथ ही कर्मियों का सैंपल भी कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा गया है. आमलोगों से भी सावधानी व सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है ताकि कोरोना संक्रमण को ले और अधिक फैलने से रोक जा सके.

rohtasdistrict:
Related Post