रोहतास में CRPF की पहल, ड्रोन कैमरे से निगरानी, जरूरतमंदों के बीच बांट रहे खाद्य सामग्री

रोहतास के पहाड़ी इलाकों में सीआरपीएफ द्वारा की जा रही ड्रोन से निगरानी

रोहतास जिला के नक्सल प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सीआरपीएफ की ओर से ड्रोन कैमरा का उपयोग किया जा रहा है. कमांडेंट भूपेश यादव के निर्देशानुसार पहाड़ी गांवो में लॉकडाउन का निगरानी ड्रोन कैमरा से किया जा रहा है. इसके अलावा सीआरपीएफ द्वारा ‘सिविक एक्शन प्लान’ चलाया जा रहा है. जिसके तहत गरीब और जरुरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए जा रहे हैं. साथ ही लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी कराई जा रही है.

शुक्रवार को सीआरपीएफ ए/47 बटालियन ने रोहतास थाना क्षेत्र के सतगलिया, नोनाही, हरिजन टोला उचैला में सैकड़ों लोगों को खाद्य सामग्री दिया. सीआरपीएफ ने गांव के गरीबों और जरूरतमंदों के बीच चावल, दाल, बिस्कुट, हल्दी पावडर, धनिया पावडर, मिर्च पावडर, आलू, प्याज, दूध आदि का वितरण किया. साथ ही मास्क, साबुन एवं सेनेटाइजर का भी वितरण किया गया. फिजिकल डिस्टेसिग का पालन करते हुए जवानों ने घर-घर राहत सामग्री पहुंचाई.

सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट प्रभात पांडे ने बताया कि पहाड़ी गांव के मुखिया और अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावे स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है. सीआरपीएफ टीम ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या हो तो सीआरपीएफ से संपर्क करें, समस्या समाधान का प्रयास किया जाएगा.

बता दे कि जब से लॉकडाउन हुआ है, सीआरपीएफ अपने जन सरोकार में लगी हुई है. जिले के पहाड़ी इलाकों में सर्च अभियान चलाकर सीआरपीएफ के जवान वनवासियों को भी राहत सामग्री बांट रहे हैं. सीआरपीएफ के जवान लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में लोगो को मदद पहुंचा रहे हैं. 

रिपोर्ट- मुकेश पाठक

rohtasdistrict:
Related Post