नौहट्टा से आरा के लिए सरकारी बस सेवा शुरू, रास्ते में है 21 पड़ाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

डेहरी अनुमंडल के सुदूर नक्सल प्रभावित प्रखंड जहां कभी सड़कें नहीं हुआ करती थी, वहां बेहतर सड़क निर्माण के बाद अब सरकारी बस सेवा भी शुरू कर दी गई. राज्य सरकार के बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा नौहट्टा से आरा तक सरकारी बस का परिचालन शुरू हो चूका है. जहां से ग्रामीण क्षेत्र के लोग शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य कार्यों के लिए आसानी से शहर से जुड़ सकेंगे.

प्रदेश के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि प्रयोग के तौर पर पहले चरण में इस बस को परीक्षण के रूप में चलाया जा रहा है. इसके बाद बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. उन्होंने कहा कि कम किराए पर भी अब लोग आसानी से एक जगह से दूसरी जगह जा सकेंगे. सरकार राज्य में 100 करोड़ की लागत से नई बस की खरीद करेगी. जिसके बाद पुराने बस को बदला जाएगा. साथ ही जिन क्षेत्र में अब तक सरकारी बस सेवा नहीं शुरू की जा सकी है, वहां भी बसों का परिचालन किया जाएगा.

डिहरी-नौहट्टा रोड

बता दें कि बस नौहट्टा से डेहरी नासरीगंज होते हुए आरा को चलायी जा रही है. इस दौरान कुल 21 पड़ाव निर्धारित हैं. जिसमें नौहट्टा, भादरा, शाहपुर, तुम्वा, अकबरपुर, बंजारी, तेलकप, रामडिहरा, तिलौथू, रामारानी मोड़, डेहरी स्टेशन, दरिहट, आयरकोठा, पंडुरी, नासरीगंज, गोडारी, काराकाट, बिक्रमगंज, हसनबाजार, पीरो, गड़हनी होते हुए आरा को जाएगी. बस नौहट्टा से एक बजे दिन में खुलेगी, रोहतास दो बजे तिलौथू तीन बजे डेहरी व सात बजे आरा सात बजे पहुंचेगी. आरा से बस साढ़े पांच बजे सुबह खुलेगी.

rohtasdistrict:
Related Post