रोहतास में गिर रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, पर अब भी है एहतियात बरतने की जरूरत

फाइल फोटो

रोहतास जिले में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट आ रही है जो जिले के लिए राहत भरी खबर है. लेकिन लोगों को अब भी संक्रमण से बचाव को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत है. घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें एवं सोशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखें. वहीं शुक्रवार को जिले में कुल 10 संक्रमित पाए है. इससे पहले गुरुवार को भी जिले में नौ लोग संक्रमित मिले थे. यह कितना बड़ा सुधार है, इसे इस बात से समझा जा सकता है कि लॉकडाउन लगाए जाने से ठीक पहले एक दिन में मिलने वाले मरीजों की संख्‍या 300 के पार चली गई थी. दूसरी लहर के पिक में दो मई को एक दिन में सर्वाधिक 533 पॉजिटिव मरीजों के मिलने का रिकार्ड भी बना है.

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे के भीतर 3039 लोगों की जांच में मात्र 10 संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि 29 मरीज स्वस्थ हुए हैं. वहीं कोरोना से एक संक्रमित की मौत हुई है. सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 255 हो गई है. सक्रिय केस में 232 रोहतास एवं 23 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 32 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 223 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

वहीं, दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण की स्थिति में हो रहे सुधार को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती में कोई नरमी बरतना नहीं चाह रहा है. अधिक से अधिक टेस्टिंग व वैक्सीनेशन हो इसे ले हर रोज दायरा बढ़ाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण का दर जिले में शून्य हो, इसे ले अधिकारी भी पूरी तरह कमर कस लिए हैं. वैक्सीनेशन व टेस्टिंग में तेजी बनाए रखने के उद्देश्य से गांवों में विशेष वाहन चलाया जा रह है. इधर, इन आंकड़ों के बावजूद स्वास्थ्य विशेषज्ञ लोगों से कोरोना से बचाव को लेकर हर तरह की सतर्कता रखने की अपील की है. लोग घरों में रहें. मास्क पहनें. शारीरिक दूरी का पालन करें.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post