3 मई तक नहीं चलेंगी यात्री ट्रेनें, रेलवे का ऐलान

यात्री ट्रेनों के परिचालन बंद होने के बाद गाड़ियों के रेकों की सुरक्षा में तैनात रेलवे सुरक्षा बल

पीएम नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के बाद रेलवे ने भी बड़ा फैसला लेते हुए 3 मई तक अपनी यात्री ट्रेनें रद्द दी हैं. रेलवे अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमने 3 मई तक अपनी यात्री रेल सेवा बंद रखने का फैसला किया है. इससे पहले 21 दिनों के लॉकडाउन के तहत रेलवे ने अपनी यात्री ट्रेनें 14 अप्रैल तक रद्द कर दी थी.

रेलवे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के बाद उन्होंने यात्री ट्रेनों को 3 मई तक रद्द करने का फैसला लिया. रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी मे बताया गया है कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे सहित भारतीय रेल पर सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई की रात 12 बजे तक निलंबित कर दिया गया है.

बता दें कि इससे पहले कई बार ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स आई थीं कि रेलवे की ओर से देश को कोरोना प्रभावित क्षेत्रों के मुताबिक जोन्स में बांटकर ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया जा सकता है. इसके अलावा सख्त नियमों का प्रोटोकॉल तैयार करने की भी चर्चाएं थीं. हालांकि रेलवे ने आधिकारिक रूप से इन पर कुछ नहीं कहा था और हर खबर को लेकर कहा था कि अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

rohtasdistrict:
Related Post