सासाराम का मुरादाबाद गांव भी कंटेनमेंट जोन घोषित, कोरोना से लड़ाई के लिए होटल रोहित इंटरनेशनल अधिग्रहित

मंगलवार को कोरोना जैसी भयानक महामारी का सासाराम शहर से जुड़ने के साथ ही जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित महिला के घर से एक किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया है. इसके अतिरिक्त सासाराम नगर परिषद के अंतर्गत मुरादाबाद गांव के एक व्यक्ति पड़ोसी जिले कैमूर में जाँच के क्रम में गुरुवार रात कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण पूरे मुरादाबाद को आज कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया. कंटेनमेंट जोन में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गयी है. मुरादाबाद में बाहरी लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी है. इस पुरे जोन को फायर ब्रिगेड से सैनिटाइज कराया जा रहा है. कंटेनमेंट जोन में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गयी है. जिन्हें इलाके पर सख्त नजर रखने को कहा गया है.

कंटेनमेंट जोन मुरादाबाद के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है. जिसकी जिम्मेदारी पुलिस-प्रशासन को है.जिन्हें इलाके पर सख्त नजर रखने को कहा गया है. कंटेनमेंट जोन में प्रत्येक घर को सैनिटाइज करने तथा प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी जुटी हुयी है.

सासाराम शहर के वार्ड नंबर-39 जाने वाला रास्ता सील

वहीं जिलाधिकारी पंकज दीक्षित ने बताया कि कोविंद-19 संक्रमण की रोकथाम व बचाव कार्य हेतु आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की धारा 65 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए सासाराम शहर के रोहित इंटरनेशनल होटल को अग्रिम आदेशों तक अधिग्रहित किया गया है.

बता दें कि इस होटल का उपयोग स्वास्थय अमले को रुकने आवश्यक सेवा ड्यूटी में लगे लोगों को रोकने, कंट्रोल रूम बनाने, पुलिसबल, अफसरों के लिए किया जा सकता है.

rohtasdistrict:
Related Post