सासाराम शहर के पुरानी जीटी रोड का हो रहा चौड़ीकरण

सासाराम शहर के फजलगंज क्षेत्र में उत्तरी भाग में सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू

सासाराम शहर में पुराने जीटी रोड के फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है, जिसका दायरा बढ़ा दिया गया है. अब आठ किलोमीटर की दूरी में पुराने जीटी रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा. उसे फोरलेन बनाया जाएगा. सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग दो कुम्हऊ गेट से शांति प्रसाद जैन तक पुराने जीटी रोड को फोरलेन के निर्माण के लिए अनुमति दे दी है.

Ad.

विदित हो कि पहले सासाराम शहर में बेदा नहर से शांति प्रसाद जैन महाविद्यालय गेट तक पांच किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण करने की प्रशासनिक स्वीकृति मिली थी. टेंडर होने के बाद चौड़ीकरण कार्य भी शुरू हो चुका है. लेकिन अब इसका दायरा बढ़ा दिया गया. बेदा में बनने वाली बाइपास सड़क के कारण इसका दायरा बढ़ाया गया है.

सासाराम शहर के फजलगंज क्षेत्र में उत्तरी भाग में सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फजलगंज व न्यू एरिया की ओर पुराने जीटी रोड की चौड़ाई फिलहाल सात मीटर के आसपास है. काली स्थान से धर्मशाला तक सड़क की चौड़ाई कुछ ठीक है. लेकिन, अब कुम्हऊ गेट से लेकर कॉलेज गेट तक आठ किलोमीटर सड़क के दोनों लेन करीब 10.50 मीटर चौड़ा बनेगा. यानी सड़क की चौड़ाई तकरीबन 21 मीटर के लगभग होगी. एक मीटर का डिवाइडर भी बनाया जाएगा और डिवाइडर के बीच में फुल-पौधे लगाये जाएंगे. योजना पर 71 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे.पहले पांच किलोमीटर सड़क बननी थी और करीब 53 करोड़ रूपये खर्च होने थे.

सासाराम शहर के फजलगंज क्षेत्र में उत्तरी भाग में सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू

सासाराम शहर के पुराने जीटी रोड के चौड़ीकरण पर काम शुरू कर दिया गया है. फजलगंज क्षेत्र में उत्तरी भाग में सड़क के चौड़ीकरण पर काम शुरू किया गया है. हालांकि अभी बिजली के खंभे व पेड़ को हटाना है. लेकिन सड़क किनारे जो जमीन शेष है और जहां बिजली का खंभा-पेड़ नहीं है, उस क्षेत्र में काम शुरू कर दिया या है. विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड के अधीक्षण अभियंता को बिजली का खंभा हटाने से संबंधित फाइल पहुंच गई है. एक-दो दिनों में इसकी अनुमति मिल जाएगी. वन प्रमंडल पदाधिकारी कार्यालय में भी पेड़ हटाने की फाइल फाइनल स्टेज में है. निर्माण एजेंसी का कहना कि बिजली खंभा व पेड़ हटाने के साथ-साथ सड़क के चौड़ीकरण पर भी काम चलता रहेगा.

rohtasdistrict:
Related Post