रोहतास में लॉकडाउन उल्लंघन पर एक गिरफ्तार, कई वाहन जब्त

रोहतास में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों की जब्त बाइक

लॉकडाउन के बावजूद सड़क पर निकले लोगों के साथ रोहतास पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को सख्ती बरती हुई नजर आई. रोके और टोको के तर्ज पर जिले के हर प्रखंड में आते-जाते लोगों से सड़क पर निकलने वालों से वजह पूछा, बिना काम सड़क पर मटरगस्ती करते 103 लोगों को जुर्माना भरना पड़ा. किन्हीं के पास हेमलेट नहीं थे तो कोई जूता पहने हुए नहीं था. वहीं लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के सबाउदीन खां पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की गयी.

रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह के अनुसार लॉकडाउन को लोग समझ नहीं रहे है. बार बार आग्रह के बाद आज भी कई लोग गैर जरूरी कार्य व मटरगस्ती करने सड़क पर निकले. वैसे लोगो की बाइक जब्त कर ली गई. बताया कि जिले के विभिन्न थानों से 103 दोपहिया एवं चारपहिया वाहन सवारों से 1 लाख पांच हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि लॉकडाउन को जिलेवासी गंभीरता से लेंगे. इसका पालन कर अपने और अपने परिवार को बचाएंगे. चेतावनी पर अमल नहीं करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने अफवाहों पर भी ध्यान नहीं देने की अपील की.

वहीं रोहतास प्रशासन द्वारा हर थानाक्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के गंभीर खामियाजा के बारे में भी बताकर लोगों को जागरुक किया गया. बताया कि सदर अस्पताल में कंट्रोल रुम बनाया गया है, जिसका हेल्प लाइन नंबर 06184227105 है. फिलहाल जिला मुख्यालय सहित सभी प्रखंडों में सड़कों पर सन्नाटा है. जिले में दवा, किराना, फल-सब्जी, डेयरी से संबंधित छोड़कर मुख्य बाजार बंद है. अधिकांश लोग अपने घरों में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं.



rohtasdistrict:
Related Post