रोहतास में कोरोना के सिर्फ चार नए मरीज मिले, एक्टिव केस 104 बचे

रोहतास जिले में कोरोना के नए केसों आंकड़ा शुक्रवार को पिछले कई महीने के बाद न्यूनतम पर आ गया. पिछले 24 घंटे में सिर्फ चार नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. हालांकि लॉकडाउन के बीच मिले आंशिक छूट के बाद जिस तरह से सड़कों पर लापरवाह शैली में लोगों की भीड़ उमड़ रही है, वह चिन्ता जरूर बढ़ाने वाली है. लोग कोरोना पीड़ितों की संख्या में गिरावट आने के साथ ही लापरवाह होते जा रहे हैं. सुबह को बाजार खुलते ही भीड़ मार्केट में इतनी बढ़ जाती है कि लोग बेपरवाह हो जाते हैं. सिविल सर्जन डा. सुधीर कुमार ने बताया कि कोरोना के केस कम होने से लोगों को सावधानी नहीं छोड़नी चाहिए. तीसरी वेव कितनी घातक होगी इसका अंदाजा नहीं है. अगर लोगों ने मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ धोने की आदत छोड़ी तो आगे कभी भी दिक्कत हो सकती है.

वैसे फिलहाल शुक्रवार का आंकड़ा काफी राहत देने वाला है. आंकड़े बता रहे हैं कि जिले में कोरोना महामारी नियंत्रण में है. जिससे फिलहाल हर कोई राहत महसूस कर रहा है. लेकिन लोगों को अब भी संक्रमण से बचाव को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत है. जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के मुताबिक जिले में पिछले 24 घंटे में 3496 सैम्पल की जांच में मात्र 4 पॉजिटिव मिले है. जबकि 24 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं.

वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 104 रह गई है. सक्रिय मरीजों में 97 रोहतास एवं 7 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 17 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 87 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, मेडिकल में लगातार छठे दिन कोई मौत दर्ज नहीं की गई है. जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि कोरोना संक्रमण शून्य हो. इसे ले वैक्सीनेशन के साथ टेस्टिंग कार्य तेज गति से किया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post