जखनी पुल के पास हुई लूट की घटना का पुलिस ने किया उद्भेदन, दो गिरफ्तार

रोहतास पुलिस ने 48 घंटे पूर्व नोखा थाना क्षेत्र के जखनी पुल के पास हुई लूटकांड की घटना का उद्भेदन कर लिया है. इस मामले में दो आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है. जबकि लूट में शामिल दो अन्य की तलाश जारी है. एसपी आशीष भारती ने मगंलवार को इसकी जानकारी दी. एसपी ने बताया कि 21 फरवरी को सासाराम निवासी श्रृंगार व्यवसायी कुतबुद्दीन अंसारी उर्फ गुड्डू नोखा थानाक्षेत्र से तगादा का राशि वसूल कर रात्रि करीब 9:30 बजे मोटरसाइकिल से अपने घर जा रहे थे, तभी जखनी पुल के पास मोटरसाइकिल सवार चार अज्ञात अपराधियों ने आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर कुतबुद्दीन के तगादा के 30-40 हजार रुपये एवं एक मोबाइल लूट कर भाग गए थे. इस मामले का उद्भेदन कर लिया गया है.

Ad.

बता दें कि एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सासाराम एसडीपीओ के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया. आसूचना एवं तकनीकी आधार पर एसपी के निर्देश पर नोखा थानाध्यक्ष कृपालजी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी के द्वारा इस कांड का उद्भेदन किया गया तथा इस कांड में संलिप्त अपराधी नोखा थानाक्षेत्र के कदवां निवासी विसर्जन पासवान उर्फ राहुल उर्फ राधा एवं अगरेर थाना क्षेत्र के तुर्की निवासी अमन कुमार को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. साथ ही घटना में अपने अन्य दो सहयोगियों का नाम बताया है तथा अन्य घटना में भी संलिप्त रहने की बात बताया है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार विसर्जन पासवान के पास से लूटा गया रूपया 1700 रूपया, एक वीवो मोबाईल, उनके घर से दो देशी कट्टा, दो जिन्दा कारतूस, छह खोखा बरामद किया गया है. अपराधी अमन कुमार के पास से लूटा गया तीन हजार रूपया, एक कीपैड मोबाईल बरामद किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्त विसर्जन पासवान के घर से कांड में प्रयुक्त अपाची मोटरसाईकिल बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि इस कांड में संलिप्त अपराधकर्मियों का मुख्य पेशा ही लूट-पाट करना है. इस कांड में संलिप्त अपराधकर्मियों का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है. अपराधी अमन कुमार का नोखा थाना के अलावे सासाराम नगर थाना में मामला दर्ज है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here