106 करोड़ की लागत से हो रहा आरा-मोहनिया एनएच-30 का नव निर्माण, मलियाबाग में बढ़ गयी गाड़ियों की रफ्तार

नव निर्माण के दौरान आरा-मोहनिया एनएच-30

विगत पांच साल से जर्जर हो चुके आरा-मोहनिया नेशनल हाईवे-30 अब चंद दिनों में बन कर चकचक हो जाएगा.  लगभग 106 करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. जिसके लिए निर्माण एजेंसी को छह माह का समय दिया गया है. वहीं मलियाबाग में नव निर्माण काम पूरा हो जाने से गाड़ियों की रफ्तार बढ़ गयी है. बता दें कि गत 16 जनवरी को पूजन के साथ नव निर्माण का कार्य शुरू हुआ था.

वहीं दावथ प्रखंड के मालियाबाग में एनएच 30 का नव निर्माण को लेकर गत में महोत्सव कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था. जिसमें भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह, सांसद छेदी पासवान, पूर्व सांसद डॉ. सीपी ठाकुर, कराकाट के पूर्व विधायक राजेश्वर राज सहित कई अन्य उपस्थित थे.

मलियाबाग में नव निर्माण के बाद एनएच-30

मालूम हो कि आरा-मोहनिया एनएच-30 विगत कई सालों से एक निर्माण एजेंसी के कार्य छोड़ देने से पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो गया है. सड़क के खराब होने से लगभग सभी वाहनों का आवागमन ठप हो गया है. जिससे इस सड़क से होकर जाने वाले लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. वहीं अब तक दर्जनों वाहन के पलटने से सैकड़ों लोगों दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं.

निर्माण कार्य के दौरान आरा-मोहनिया एनएच-30

विगत दो सालों से भाजपा के वरिष्ठ नेता सह प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह द्वारा पदयात्रा, धरना, प्रदर्शन करके और केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर इस कार्य को अमलीजामा पहनाया गया. इसके लिए वे साधुवाद के पात्र हैं. इसपर प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र सिंह ने कहा कि यह जनता के सहयोग व संघर्ष का परिणाम है कि आज सड़क का कार्य शुरू हो गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post