रोहतास: प्रेमिका को छोड़ किसी और से करने जा रहा था शादी, एक दिन पहले दूल्हा पहुंचा जेल

रोहतास में एक दूल्हा शादी के एक दिन पहले जेल पहुंच गया. इसकी वजह बनी उसकी प्रेमिका, जिसे झांसा देकर युवक दूसरी लड़की से शादी करने जा रहा था. प्रेमिका ने युवक के खिलाफ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने युवक को उसके घर से उठा लिया. दिनारा थाना क्षेत्र के भानस ओपी का है.

जहां कोरी गांव के अजीत पासवान का तीन वर्षों से उसी गांव में रहने वालीं एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस दौरान दोनों के बीच कई बार संबंध भी बने. इसी बीच युवक प्रेमिका को झांसा देकर दूसरी लड़की से शादी करने जा रहा था. 6 जून सोमवार को भलुनी धाम से होने वाली थी. लेकिन प्राथमिकी दर्ज होने के कारण शादी का जोड़ा पहनने के बजाए रविवार को जेल पहुंच गया.

एफआइआर में युवती ने बताया है कि गांव के ही एक युवक से उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था. वह युवक अक्‍सर उसे झांसा देता कि वह उससे शादी कर लेगा. इस नाम पर तीन वर्षों से वह उसका फायदा उठा रहा था. उसके साथ संबंध बनाता रहा. युवती का कहना है कि विरोध करने पर शादी करने का हवाला देता था. एक महीने पहले पता चला कि उसका बच्‍चा युवती के गर्भ में पल रहा है.

इसकी जानकारी जब प्रेमी को दी तो उसने सामाजिक लोकलाज का भय दिखाते हुए दवा खिलाकर जबरन उसका गर्भपात करा दिया. तब भी वह इस उम्‍मीद में थी कि अपने प्रेमी की दु‍ल्‍हनियां बनेगी. युवती ने आगे कहा है कि बाद में पता चला कि वह अन्‍यत्र शादी कर रहा है. इसकी जानकारी मिलने पर जब उसने प्रेमी को कहा तो उसने मुंह फेर लिया. काफी विरोध करने और समझाने पर भी वह नहीं माना तो युवती ने विवश होकर एफआइआर दर्ज करा दी. ओपी अध्यक्ष उपेंद्र नारायण यादव के अनुसार युवती के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post