रोहतास में 6.40 करोड़ से बनेगा राज्य का पहला खेल भवन

फाइल फोटो: न्यू स्टेडियम सासाराम

रोहतास जिले के खिलाड़ियों को शीघ्र ही एक और तोहफा मिलने वाला है. लगभग एक वर्ष पूर्व स्वीकृत जिला खेल भवन की आधारशिला रखी गई. यहां का खेल भवन राज्य का पहला होगा, जहां खेल में रुचि रखने वालों को एक ही बिल्डिंग में प्रशिक्षण से अन्य सारी सुविधाएं प्राप्त होगी. 6.40 करोड़ की लागत से बनने वाले इस भवन का कार्य तय समय से पहले पूरा कर लेने का दावा कार्य एजेंसी ने की है.

रोहतास जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार के मुताबिक लगभग एक वर्ष पहले सासाराम में खेल भवन निर्माण के लिए योजना स्वीकृत हुई थी. जिसके लिए लगभग साढ़े छह करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है. मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के तहत नए भवन को मल्टीपरपस हॉल के पीछे बैडमिंटन कोट के पास बनाया जाएगा. तीन मंजिला इस बिल्डिंग में विभागीय अधिकारी के दफ्तर से लेकर इंडोर, रिसेप्शन कक्ष समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध होगी.

खेल भवन की आधारशिला रखते आधिकारी व अन्य

प्रथम तल पर जहां रिसेप्शन, गार्ड रूम, इंडोर व जेनरेटर कक्ष, दूसरे तल पर दूसरा इंडोर, हॉल, चेंजिंग रूम समेत अन्य व्यवस्था होगी. जबकि ऊपरी तल पर अधिकारी के दफ्तर, स्टोर रूम व अन्य व्यवस्था की जाएगी. कहा कि फिलहाल सूबे में सासाराम के अलावा पूर्णिया में खेल भवन की योजना की स्वीकृत की गई है. जिसमें से सिर्फ सासाराम में ही निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है. कार्य एजेंसी को निर्माण कार्य प्रारंभ होने की तिथि से 18 माह के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post