रोहतास: अपहरण व फिरौती मामले में 25 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार, टॉप 10 अपराधियों की सूची में था शामिल

रोहतास में पुलिस की विशेष टीम ने सासाराम नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज निवासी मुन्ना चौधरी के अपहरण और डेढ़ करोड़ रुपए फिरौती की राशि मांगने के मामले में टॉप-10 सूची में शामिल 25 हजार के इनामी अपराधीकर्मी को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी विनीत कुमार ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि रोहतास पुलिस ने टॉप टेन अपराधियों में चिन्हित एवं 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है, जिसकी फिरौती के लिए अपहरण मामले में पुलिस को तलाश थी.

एसपी ने बताया कि 5 मार्च 2022 को सासाराम नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज निवासी मुन्ना चौधरी को दरिगांव थाना क्षेत्र के एनएच पर महरानियां प्लांट के महेश ढाबा के समीप अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ताओं के द्वारा अपहत परिजन से डेढ़ करोड़ रुपये फिरौती की मांग की गई थी. जिसकी प्राथमिकी दरिगांव थाना में कांड संख्या 183/22 दर्ज की गई थी. एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए दरिगांव थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. टीम द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही थी.

बताया कि गुप्त सूचना मिली कि उक्त घटना में शामिल अपराधकर्मी सासाराम स्टेशन के पास छुपा हुआ है. सूचना के सत्यापन के बाद विशेष टीम द्वारा चिह्नित स्थान पर छापेमारी की गई, जहां से फजलगंज निवासी उज्ज्वल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मी द्वारा मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई है. मामले में अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने बताया कि उक्त अपराधकर्मी पर दरिगांव के साथ-साथ सासाराम नगर थाना में भी मामले दर्ज हैं.

बता दें कि इसके पूर्व भी उक्त कांड में शामिल 9 अपराधकर्मियों को रोहतास पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज चुकी है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तारी टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को स्थानीय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए पुलिस मुख्यालय से अनुरोध किया जाएगा.

rohtasdistrict:
Related Post