सासाराम: नए बस स्टैंड व निर्माणाधीन रिंग रोड का डीएम ने लिया जाएजा, शहर में जगह-जगह पर पार्किंग स्थल बनाने का निर्देश

रोहतास जिले की नई डीएम उदिता सिंह ने जिला मुख्यालय सासाराम के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और जाम की समस्या को लेकर अ​धिकारियों के साथ चर्चा की. डीएम ने निर्माणाधीन रिंग रोड पुल का भी निरीक्षण किया और यह जानकारी ली कि पुल कब तक पूर्ण हो पाएगा. यह पुल बेदा से बारहडीह पुल से होते हुए मोकर पुल तक जाएगा. आने वाले समय में यह सड़क आरा-पटना को कनेक्ट करेगी, जिससे सासाराम शहर में वाहन का भार कम हो जाएगा.

डीएम ने बेदा में नए बस स्टैंड का भी जायजा लिया. उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे एक सूची बनाकर बताएं कि वर्तमान में यहां से किन-किन जगहों के लिए बसें खुल रही हैं, यहां पर बसों की कुल संख्या कितनी है और उनका रूट चार्ट क्या है. उन्होंने यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग जगहों के लिए खुलने वाली बसों में कलर कोडिंग करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि बेदा में बस स्टैंड को पूरी तरीके से चालू करने से शहर के अंदर लगने वाले जाम से निजात मिल सकती है. उन्होंने विभाग के पदाधिकारी को बेदा बस स्टैंड के अंदर चल रहे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है.

डीएम ने सभी पदाधिकारियों को कहा कि जब तक हमारी मंशा काम करने की नहीं होगी और सुस्ती रहेगी, तब तक शहर को इस जाम से समाधान नहीं दिलाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यहां की ट्रैफिक पुलिस अगर सही तरीके से अपना काम करें तो जाम की समस्या जल्द ही समाप्त हो जाएगी. ट्रैफिक एसएचओ ने जिलाधिकारी को बताया कि यहां यातायात में लगे पुलिसकर्मियों की कमी है. सासाराम में 40, डिहरी में 12 और बिक्रमगंज में 5 से 6 ट्रैफिक पुलिस ही कार्यरत हैं. डीएम ने कहा कि वे इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से बातचीत करेंगी.

डीएम ने जिला परिवहन पदाधिकारी और ट्रैफिक एसएचओ को निर्देश दिया कि वे अवैध रूप से सड़कों पर लगने वाले टू व्हीलर और फोर व्हीलर को क्रेन के माध्यम से सड़क से उठाकर जब्त करना और उनका चालान काटना सुनिश्चित करें. साथ ही उन्होंने कहा कि सड़कों पर ई-रिक्शा और ऑटो जहां-तहां अपनी गाड़ियां खड़ी ना करें बल्कि स्टैंड व पार्किंग स्थल पर ही सभी गाड़ियां खड़ी की जाएं. डीएम ने उप नगर आयुक्त को शहर में जगह-जगह पर पार्किंग स्थल बनाने का निर्देश दिया है. मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी, एसडीएम, एसडीपीओ, उप नगर आयुक्त, पुल निगम के पदाधिकारी सहित अन्य विभाग के पदाधिकारीगण मौजूद थे.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here