रोहतास में एक ही रात दो आभूषण व बर्तन दुकानों से लाखों की चोरी, सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले गए चोर

रोहतास जिले के चेनारी थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर मुख्य बाजार में मंगलवार की देर रात चोरों ने दो आभूषण एवं बर्तन दुकान मां शारदा ज्वेलर्स और सोनाली ज्वेलर्स के शटर तोड़कर नकदी समेत लाखों रुपये के आभूषण व बर्तनों की चोरी कर ली. इस दौरान दुकान में लगे सीसीटीवी के डीवीआर भी अपने साथ ले भागे. बुधवार सुबह सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

चोरी के विरोध में व्यवसायियों ने चेनारी मुख्य बाजार को पूरी तरह से बंद कर चेनारी-कुदरा स्टेट हाईवे को दो घंटों तक जामकर दिया. आक्रोशित दुकानदार चोरों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया. पुलिस दुकान के भीतर किसी को प्रवेश नहीं करने दे रही है. जांच करने के बाद ही पता चल पाएगा कि कितनी की चोरी दुकान में चोरों द्वारा की गई है. थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है. चोरों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. जल्द से जल्द चोरों की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाएगी. जांच करने के बाद ही पता चल पाएगा कि कितनी की चोरी दुकान में चोरों द्वारा की गई है.

दुकान के मालिक घनश्याम सेठ एवं लाल बाबू सेठ ने बताया कि मंगलवार की देर रात चोरों द्वारा उनके दुकानों में भीषण चोरी की है. बुधवार की सुबह होने पर स्थानीय बाजार के लोगों द्वारा सूचना दी गई कि आपके दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ है. इसके बाद दुकान पर आकर देखा शटर टूटा हुआ था. चोरों ने गैस कटर से काटकर उसके अंदर रखे गए आभूषण एवं नगदी की चोरी कर ली गई है. दुकान में लगे सीसीटीवी डीवीआर को भी चोर अपने साथ ले भागे.

स्वर्णकार संघ के पूर्व अध्यक्ष सरोज कुमार बादल ने बताया कि मुख्य बाजार में और चेनारी थाने के महज कुछ ही दूरी पर चोरों द्वारा भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. अगर नियमित तौर पर पुलिस द्वारा रात्रि गश्ती की जाती तो चोरों का मनोबल इतना नहीं बढ़ा होता.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post