सासाराम सदर अस्पताल के डॉक्टर निकले कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों की कराई जा रही जांच

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला अब शुरू हो चुका है. दिसंबर माह के अंतिम 17 दिनों में कोरोना के नए मामले में बढ़ोतरी हुई है. जबकि 15 दिसंबर को जिला में एक्टिव केस की संख्या शून्य थी. कोरोना के नए मामले सामने आने से जिला में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 13 हो गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में 4302 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं है.

वहीं, जिले में डॉक्टर भी कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आने लगे हैं. रविवार दोपहर में सासाराम सदर अस्पताल के एक चिकित्सक कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद परिसर में हडकंप मच गया गया है. सभी चिकित्सकों एवं स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर पर तैनात एक चिकित्सक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल उक्त चिकित्सक होम आइसोलेशन में हैं.

इस बात की पुष्टि करते हुए प्रभारी सिविल सर्जन केएन त्रिपाठी ने बताया कि एक आर्थोपेडिक सर्जन का एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आया है. अब उनका आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया है. ट्रामा सेंटर को सेनेटाइज किया गया है. यहां भर्ती मरीजों का भी कोरोना टेस्ट होगा. बता दें कि तीसरी लहर में यह किसी डॉक्टर के पॉजिटिव होने का पहला मामला है, इसलिए अस्पताल प्रशासन ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post