रोहतास में पुलिस ने 6.5 लाख के 43 गुम-चोरी हुए मोबाइल वापस दिलाए

रोहतास में पुलिस ने गुमशुदा मोबाइल रिकवरी को लेकर चलाए गए अभियान में एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है. एसपी आशीष भारती द्वारा गठित जिला आसूचना इकाई की विशेष टीम ने 43 मोबाइल फोन बरामद किया है. मोबाइल बरामद करने के बाद पुलिस ने उनके मालिकों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें एसपी कार्यालय डेहरी बुलाकर मोबाइल सुपुर्द कर दिया. गुम मोबाइल दोबारा मिलने से सभी लोगों के चेहरे पर भी खुशी नजर आई. बरामद किए गए मोबाइल फोन की कीमत लगभग 6 लाख 50 हजार बताई जा रही है.

एसपी आशीष भारती ने कहा कि हमारा प्रयास है कि जिस किसी का भी मोबाइल चोरी हुआ है. उसे तलाश कर उसके पास पहुंचाया जाए. जिसके लिए विशेष टीम के द्वारा चोरी, लूट, डकैती गृहभेदन व गुम या खो जाने आदि मोबाइल की बरामदगी के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत संबंधित थानाध्यक्ष के सहयोग से पुलिस ने विभिन्न परिस्थितियों में गुम हुए इन मोबाइल फोनों को ट्रेस करने में सफलता हासिल की है. बताया कि ट्रेस किए गए फोन के मालिकों ने जिले के संबंधित थाने में मोबाइल फोन गुम होने के बारे में सनहा एवं प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इन शिकायतों के आधार पर पुलिस की साइबर सेल की टीम ने इन सभी मोबाइल फोनों को ट्रेसिग पर लगा इस बारे जांच शुरू की गई है.

उन्होंने बताया कि जुलाई माह में 43 मोबाइल फोन की बरामदगी हुई. विगत माह अप्रैल व जून में भी 12 लाख रूपए कीमत के 98 मोबाइल बरामद कर संबंधित शिकायतकर्ताओं को सौंपा गया था. उन्होंने कहा कि यह मोबाइल फोन किसी ने किसी व्यक्ति से बरामद हुए हैं, ऐसे में इसमें किसी गिरोह की संलिप्तता तो नहीं है इसकी भी जांच की जाएगी. पुलिस जिन लोगों के पास से चोरी के मोबाइल बरामद हुए हैं उनसे यह पता लगाएगी. यदि पूछताछ में कानून उल्लंघन की बात सामने आती है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post