रोहतास में पुलिस ने 23 हजार 40 बोतल अंग्रेजी शराब किया जब्त, पशु चारे की आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे; चालक व खलासी गिरफ्तार

बिहार में शराब माफिया आए दिन तस्करी के नए-नए तरीके ढूंढ ही लेते हैं. इसी क्रम में रोहतास जिले में दिनारा में पुलिस ने धंधेबाजों द्वारा नई तरकीब से शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया है. थाना क्षेत्र के आरा-मोहनिया एनएच पर कुण्ड चौक के समीप पुलिस ने एक ट्रक में पशु चारा की बोरियों के पीछे लदे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को बरामद किया है. पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए चालक व उप चालक को गिरफ्तार कर लिया.

स्थानीय पुलिस का कहना है कि ट्रक बनारस से पटना की तरफ जा रही थी. जिसकी सूचना मद्यनिषेध इकाई सीआईडी पटना को प्राप्त हुई थी. तत्पश्चात पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त ट्रक को रोककर तलाशी के समय शराब बरामद किया. ट्रक के अगले हिस्से में पशुचारा की बोरियां रखी गई थी और उसके पीछे शराब कार्टन छुपा के रखे गए थे.

पुलिस ने ट्रक चालक राजस्थान के चौहटन तहसील निवासी विकास जाट और उप चालक पूर्वका राम को गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने बताया कि ट्रक में कुल 23 हजार 40 बोतल शराब बरामद किया गया है. जिसमें पंजाब निर्मित इम्पेरियल ब्लू तथा मैक्डावल लदा हुआ था. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post