रोहतास में डीएम ने बिजली विभाग को दिए सख्त निर्देश, बोले- जनता के फोन को नजरअंदाज न करें

रोहतास समहराणलय स्थित डीआरडीए सभागार में डीएम धर्मेंद्र कुमार द्वारा जिले के सभी तकनीकी पदाधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंताओं के साथ मासिक समीक्षा बैठक की गई. जिसमें डीएम ने विद्युत विभाग के कार्यों पर असंतोष जताते हुए अधिकारियों को कार्य प्रणाली में सुधार लाने का सख्त निर्देश दिया. डीएम ने बिजली विभाग के कार्यप्रणाली पर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्यपालक अभियंता समेत अन्य अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि जनता के फोन को न केवल रिसीव करें बल्कि तत्क्षण उचित रिस्पांस भी दें.

विद्युत विभाग के प्रमुख मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए अगली सोमवार को विशेष बैठक बुलाने की भी बात कही, जिसमें कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता सहित समेत अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है. डीएम के मुताबिक सासाराम, नोखा समेत कई पावर सब स्टेशनों के कनीय अभियंताओं द्वारा उपभोक्ताओं का फोन नहीं उठाने, रात में बिजली गायब होने पर सब स्टेशन के कर्मियों द्वारा कोई रेस्पांस नहीं लेने व कनेक्शन देने, मीटर बदलने आदि में कई शिकायतें प्राप्त हुई है. जिसकी जांच करा ठोस कार्रवाई की जा रही है.

इसके अलावा पंचायत सरकार भवनों के पूर्ण करने के लिए स्थानीय क्षेत्र विकास अभिकरण एक व दो निर्देश दिया गया कि तकनीकी स्वीकृति के लिए साइट स्पेसिफिक एस्टीमेट बना कर ही अवशेष राशि की अधियाचना की जाए. साथ ही शिवसागर प्रखंड स्थित आरडब्लूडी द्वारा बेदा-दर्शनाडीह से नौलखा मंदिर-रायपुर चौर तक पथ का डीपीआर शीघ्र विभाग को भेजने का टास्क जिला योजना पदाधिकारी सौंपा गया है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post