रोहतास में फूड प्वाइजनिंग: कढ़ी चावल खाने के बाद एक ही परिवार के सात लोग बीमार, सभी की हालत खतरे से बाहर

रोहतास जिले के दरीगांव थाना क्षेत्र के ताराचंडी कालोनी में शनिवार की रात विषाक्त भोजन करने से एक ही परिवार के सात लोग बीमार हो गए. रविवार को सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार सभी की हालत खतरे से बाहर है.

गृह स्वामी किशुन राम ने बताया कि रात को कढ़ी चावल खाने के बाद अचानक सभी लोग बीमार होने लगे. सभी को अचानक पेट दर्द व उल्टी शुरू हो गई. एक ही परिवार के सभी लोगों के बीमार होने की खबर से कॉलोनी में कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया. सभी को आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल स्थिति ठीक है.

बता दें कि कुछ माह पूर्व ही करगहर में जहरीले तेल में बना विषाक्त भोजन करने से एक साथ सौ से अधिक लोग बीमार पड़े थे. इसके साथ ही कुछ दिनों बाद नोखा में भी एक ही परिवार के नौ लोगों की तबियत खराब हुई थी. ज्ञात हो कि जिले में हाल के दिनों में फूड प्वाइजनिंग के कई मामले आए हैं. करगहर एवं नोखा में बड़ी संख्या में लोग बड़ी संख्या में लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं. लेकिन प्रशासन द्वारा मिलावटी कारोबारियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे इसकी बिक्री जारी है.

rohtasdistrict:
Related Post