रोहतास: वाहन चेकिंग के दौरान पिटाई मामले में एसपी ने एसआई को किया सस्पेंड

रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला थाना क्षेत्र में थाना के समीप वाहन जांच के दौरान पिटाई के मामले में अकोढ़ीगोला में तैनात एसआई को एसपी आशीष भारती ने निलंबित कर दिया है. एसपी आशीष भारती के मुताबिक अकोढ़ीगोला थाना अंतर्गत वाहन जांच के दौरान गत 6 जनवरी को एसआई धनंजय कुमार द्वारा एक व्यक्ति के साथ मारपीट किए जाने की सूचना मिली थी. उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना की जांच करने का निर्देश डेहरी के अंचल पुलिस निरीक्षक को दिया गया था.

उन्होंने बताया कि डेहरी अंचल पुलिस निरीक्षक ने घटना की जांच कर जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराया, जिसमें यह पाया गया कि प्रथम दृष्टया अकोढ़ीगोला थाना के एसआई धनंजय कुमार द्वारा एक व्यक्ति के साथ मारपीट किया गया है. जिसके बाद एसपी ने एसआई धनंजय कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अनुसाशनिक कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है. बताया जा रहा है कि बीते 6 जनवरी को डालमियानगर थाना क्षेत्र के प्रयाग बीघा निवासी भाजपा नगर उपाध्यक्ष शशि शेखर अकोढ़ीगोला थाने गए थे. इसी दौरान थाने के समीप ही एसआई सुगंधा कुमारी द्वारा मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था.

आरोप है कि चेकिंग के दौरान लोगों से बाइक की चाबी छीनने व अभद्र व्यवहार की शिकायत करने भाजपा के डेहरी नगर उपाध्यक्ष शशि शेखर थानाध्यक्ष प्रभात कुमार के पास पहुंचे. इसके बाद वहां मौजूद एसआई धनंजय सिंह ने थाना परिसर में ही उनके साथ जमकर मारपीट की. इस मारपीट में नगर उपाध्यक्ष घायल हो गये. बाद में स्थानीय लोगों ने शशि शेखर को अकोढ़ीगोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

पुलिस पिटाई से घायल नगर उपाध्यक्ष ने शाहाबाद के डीआईजी उपेंद्र कुमार सिंह एवं रोहतास के एसपी आशीष भारती को पत्र लिखकर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी. इसमें कहा गया था कि इस घटना को लेकर थाने के सीसीटीवी फुटेज की जांच कराई जाए. साथ ही एसआई व थानाध्यक्ष पर कानूनी कार्रवाई हो अन्यथा थाने के सामने ही भाजपा कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post