रोहतास के तीन सरकारी स्कूलों को मिला स्वच्छ विद्यालय का पुरस्कार

बिहार स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2022-23 के राज्य स्तर पर चयनित सरकारी विद्यालयों को सोमवार को पटना में चंद्रगुप्त प्रबंध संस्थान में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. जारी सूची के अनुसार बिहार स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2022 के लिए राज्य स्तर पर स्वच्छता के मापदंडों पर खरा उतरे सर्वश्रेष्ठ 28 विद्यालयों का चयन किया गया था.

जिसमें रोहतास जिले के तीन विद्यालय तिलौथू इंटर स्तरीय विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय बंशी बिगहा व पतलुका मध्य विद्यालय तिलौथू शामिल हैं. आज पटना में आयोजित कार्यक्रम में इन तीनों विद्यालय के प्रधानाध्यापक को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी के हाथों बिहार स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार मिलने के बाद इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई .

पतलुका मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार सिंह ने कहा कि बताया कि सभी शिक्षकों के सहयोग से स्कूल विकास के पथ पर हमेशा अग्रसरित है. इसके लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों, शिक्षिकाओं तथा प्रखण्ड एवं जिले के सभी संबंधित अधिकारियों के सहयोग और सामुहिक प्रयास का परिणाम है. हमारा प्रयास रहेगा कि अगले वित्तिय वर्ष में राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए भी इस विद्यालय का नाम शामिल हो . डीईओ संजीव कुमार ने बताया कि जिले के कई स्कूल स्वच्छता के मामले में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. इन स्कूलों का चयन होना गौरव की बात है. बताया कि अन्य स्कूलों को भी इसके लिए प्रेरित किया जायेगा.

Ad*
rohtasdistrict:
Related Post