रोहतास: सोन नद में डूबने से दो किशोरों की मौत, एक की नहाने की दौरान मौत तो दूसरा की पैर फिसलने से डूबा; इंटरनेट के चक्कर में गए थे सोन किनारे

रोहतास जिले में दो अलग-अलग जगहों पर सोन नद में डूबने से दो किशोरों की मौत हो गई. पहली घटना डेहरी थाना क्षेत्र के एनीकट इलाके के हनुमान घाट की है.

जहां निरंजन बिगहा निवासी बिजेंद्र शर्मा का 16 वर्षीय पुत्र अमित कुमार शर्मा अपने तीन दोस्तों के साथ सोन नद के तट पर हनुमान घाट गया था. इस दौरान इंटरनेट नेटवर्क के चक्कर में किशोर नदी के करीब पहुंच गया. जहां पैर फिसलने से वह नदी के गहरे पानी में डूब गया. दोस्तों के द्वारा शोर मचाने पर स्थानीय लोग वहां पहुंचे और किसी तरह युवक को शहर के निजी अस्पताल ले गए.

जिसके बाद चिकित्सक ने एनएमसीएच जमुहार के लिए रेफर कर दिया. जहां रास्ते में ही युवक की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है. परिजनों ने बताया कि मृतक डेहरी हाईस्कूल का छात्र था. इसी साल उसने मैट्रिक की परीक्षा भी दी थी.

वहीं दूसरी घटना तिलौथू थाना क्षेत्र के बताई जाती है. जहां तिलौथू स्थित वार्ड पांच के एक किशोर की मौत बुधवार की दोपहर सोन नद में डूबकर हो गई. घटना के बारे में बताया जाता है कि तिलौथू के पांच दोस्त सोन नद किनारे इंटरनेट नेटवर्क के चक्कर में अपना-अपना मोबाइल लेकर गए थे. इसी क्रम में सभी सोन नद में नहाने लगे. नहाने के क्रम में सभी गहरे पानी में चले गए.

मछुआरों ने डूबते बच्चों की शोर सुनकर तुरंत वहां पहुंचे और चार लड़कों को बाहर निकाल लिया. जबकि एक किशोर नहीं निकाला जा सका. उसकी खोजबीन शुरू की गई. करीब एक घंटे के बाद 14 वर्षीय किशोर का शव बाहर निकाला गया. उसे अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत किशोर नवाब खलीफा का 14 वर्षीय पुत्र बबलू खलीफा है. मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

rohtasdistrict:
Related Post