तिलौथू के युवाओं ने स्वतंत्रता दिवस के दिन कुवैत में फहराया तिरंगा

रोहतास जिले के तिलौथू प्रखंड के केरपा के रहने वाले 10 युवाओं ने इस्लामिक देश कुवैत में काम करते हुए भी अपनी कम्पनी में अपने देश भारत का तिरंगा लहराकर आजादी का शानदार जश्न मनाया. इन युवाओं ने सात समंदर पार रहकर भी अपने देश की मिट्टी की संस्कृति नहीं भूली. ये तस्वीर उनलोगों के मुंह पर करारा तमाचा है जो अपने वतन के साथ ही गद्दारी करने की फिराक में रहते हैं.

अगुवाई कर रहे केरपा निवासी मोहम्मद फैजान ने बताया कि यह काम इतना आसान नहीं था. कुवैत अरबी इनरटेक लिमिटेड नामक तेल निकालने वाली कंपनी में हम कुल 400 भारतीय काम करते हैं. हम लोग यहां 2 साल से काम कर रहे हैं. इस्लामिक देशों में सार्वजनिक रूप से किसी अन्य देश का झंडा फहराना मना है. डीजे की भी व्यवस्था की गई थी जिससे देश भक्ति गीत बज रहे थे. हम लोगों के साथ इजिप्ट पाकिस्तान बांग्लादेश आदि देशों के भी लोग झंडोतोलन में शामिल थे.

यह पूछने पर कि दूसरे देश के लोग भी अपना राष्ट्रीय पर्व वहां मनाते हैं क्या? तो उसने बताया कि दूसरे किसी देश के लोगों की हिम्मत नहीं है कि वह लोग इस तरह का काम यहां पर कर सके. लेकिन इस कंपनी में हम लोग 400 भारतीय हैं. इसलिए कंपनी ने हमारी संख्या को देखकर मजबूर होकर अनुमति दिया. झंडोत्तोलन का कार्य भी हम लोगों ने सुरेश जी के द्वारा ही कराया. केरपा से वहां गए जिल्लु रहमान खान, मिंटू खान, शाहिद खान, अकबर खान, ऐनुल खान, शमशाद खान, समी अख्तर खान, बुल्ली खान, माशा अली खान, ग्रुप चैट के माध्यम से वहां से संदेश दिया. उन्होंने देशवासियों से भी हम लोग अपील करना चाहते हैं कि वे अपने देश में भी केवल भारतीय बनकर रहें.

rohtasdistrict:
Related Post