रोहतास: पंच प्रण पर आधारित युवा उत्सव का हुआ आयोजन, सांसद बोले- राष्ट्र निर्माण में युवाओं का होता है अहम योगदान

रोहतास जिले के सासाराम शहर के रोहतास महिला महाविद्यालय में मंगलवार को नेहरू युवा केन्द्र के रोहतास जिला इकाई की देखरेख में युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पांच अलग-अलग विधा भाषण, युवा चित्रकार, युवा कविता लेखन, मोबाइल फोटोग्राफी व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम स्थल पर कई विभागों के स्टॉल भी लगाये गए थे.

युवा कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला युवा अधिकारी सुशील करौलिया एवं संचालन नीतिश कुमार मिश्र ने की. मुख्य अतिथि के रूप में सासंद छेदी पासवान, महानिदेशक प्रतिनिधि संजय तिवारी, बाल विकास विद्यालय के प्रधानाचार्य चंद्रशेखर आजाद एवं डॉ अमरजीत कुमार ने संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा आज युवा उत्सव पंचप्रण आधारित कार्यक्रम मे युवाओं को बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए, इस तरह के कार्यक्रम से युवाओं को सामाजिक सोच व उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं. पंचप्रण में विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी या औपनिवेशिक मानसिकता के किसी भी निशान को हटाना, हमारी धरोहर और विरासत पर गर्व करें, एकता और एकजुटता और नागरिकों में कर्तव्य की भावना का विकास शामिल है.

कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं का योगदान होता है इसलिए युवाओं को जीवन में संतुलन बनाकर कड़ी मेहनत के साथ अलग हासिल करना चाहिए. कार्यक्रम में अखिल भारतीय परिषद के अभय कुमार, प्रशिक्षक अनुपम कुमार, रमेश चंद्र सिन्हा, जितेंद्र कुमार, सत्येन्द्र कुमार, वीर बहादुर सिंह, संजीव कुमार, संदीप कुमार, सोनाली कुमारी, नीतु कुमारी, कुमार प्रदुमन, सीमी राज सहित विभिन्न कार्यक्रम के सभी प्रतिभागी की सहभागिता रही.

rohtasdistrict:
Related Post