ठंड को कहर, 02 जनवरी तक रोहतास के सभी स्कूल बंद

कड़ाके की ठंड व कुहासे के कारण जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में शिक्षण कार्य को आगामी दो जनवरी एवं निजी विद्यालयों में 31 दिसम्बर तक बंद कर दिया गया है, लेकिन इस दौरान शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी. यह आदेश रोहतास डीएम पंकज दीक्षित के निर्देश पर डीईओ प्रेमचंद ने गुरुवार को निकाला.

डीईओ ने बताया कि ठंड को देखते हुए सरकारी विद्यालयों में शिक्षण कार्य को दो जनवरी तक एवं निजी विद्यालयों में शिक्षण कार्य 31 दिसम्बर तक बंद रखने का निर्णय प्रशासनिक स्तर पर लिया गया है. ताकि बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े. कहा कि कक्षा एक से बारहवीं तक की पढ़ाई बंद रहेगी, लेकिन शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी. इस दौरान सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहते हुए जल-जीवन एवं हरियाली तथा मानव श्रृंखला के आयोजन से संबंधित कार्यों का निष्पादन करना सुनिश्चित करेंगे. सभी कोटि के विद्यालय 03 जनवरी 2020 को अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार संचालित होंगे.

गौरतलब है कि 29 दिसम्बर को रविवार व एक जनवरी को नव वर्ष की छुट्टी है. वहीं दो जनवरी 2020 को गुरु गोविन्द सिंह जयंती की सरकारी छुट्टी है.

rohtasdistrict:
Related Post