नोखा में बसंत पंचमी पर श्याम अकादमी स्कूल की हुई ओपनिंग, स्वतंत्रता सेनानी को है समर्पित

स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्याम बिहारी सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं उनका मिलनसार व्यवहार और समाज के हित में उत्तम सोच हमेशा प्रेरणा रहा है. वे समाज के उत्थान के लिए हमेशा सपने संजोया करते थे. उन्ही के सपने में से उनका एक सपना शिक्षित समाज का इसी को ध्यान में रखते हुए, उनके स्मृति में नव निर्मित श्याम अकादमी का स्थापना की जा रही हैं. उक्त बातें नोखा प्रखंड मुख्यालय के पास सरस्वती पूजा के अवसर पर नये निजी विद्यालय श्याम अकादमी के उद्घाटन में प्रधानाचार्य कमलेन्द्र कुमार ने कहीं.

उन्होंने इस विद्यालय में अनाथ बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने की बात कही. साथ ही श्याम अकादमी विद्यालय न्यूनतम शुल्क पर विद्यार्थियों को उत्तम सुविधा कराएगा. कहा कि यह विद्यालय नर्सरी से पांचवी वर्ग तक है. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्याम बिहारी सिंह का सपने को यह विद्यालय साकार करेगा.

विद्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री व वर्तमान स्थानीय विधायक अनिता चौधरी, केंद्रीय विद्यालय सासाराम के प्राचार्य नंदलाल पासवान और धार्मिक शिक्षक लाल बिहारी ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया. विद्यालय का ओपनिंग मां सरस्वती की पूजा-अर्चना से हुआ.

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक अनीता चौधरी ने कही कि स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्याम बिहारी सिंह के सपने को साकार करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में श्याम अकादमी को कीर्तिमान स्थापित करना है.

मौके पर विद्यालय के डायरेक्टर लेनिन सम्राट, सचिव अनिल कुमार सिंह, संरक्षक हरि किशुन सिंह, सहयोगी शिक्षक प्रेम कुमार, रिपी पटेल, सोनम पटेल व अन्य उपस्थित थे.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post