डेहरी स्टेशन की सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

डेहरी स्टेशन

अब डेहरी-ऑन-सोन रेलवे स्टेशन पर यात्री सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा को और पुख्ता करने का निर्णय लिया है. सुरक्षा की दृष्टिकोण से पूरे स्टेशन परिसर में दो दर्जन सीसीटीवी लगाए जाएंगे. जिसे लेकर सीसीटीवी लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. पहले चरण में अंडरग्राउंड केबल बिछाने का कार्य शुरू किया गया है. वहीं पांच जगहों पर सीसीटीवी की शुरूआत पहले ही हो चुकी है. योजना के अनुसार कुल 24 कैमरे लगाए जाने हैं.

बताते चलें कि अपराध नियंत्रण को ले स्टेशन परिसर के सभी प्लेटफार्म, टिकट घर समेत दो दर्जन जगहों पर सीसीटीवी लगाए जाने हैं. जिससे स्टेशन परिसर की निगरानी संभव हो सके. स्टेशन प्रबंधक राजीव कमल के मुताबिक एक करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से स्टेशन परिसर के सभी जगहों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे.

डिहरी स्टेशन

उन्होंने कहा कि रेल परिसर क्षेत्र माल गोदाम से लेकर प्लेटफॉर्म, आरपीएफ, जीआरपी थाना परिसर, प्लेटफॉर्म के बाहर समेत कई जगहों पर कैमरा से निगरानी होगी. इसके लिए केबल जमीन के अंदर इसलिए डाला जा रहा है कि अपराधी इसे काट कर निष्क्रिय नहीं कर सकें. इससे टिकट की कालाबाजारी व परिसर से बाइक चोरी की घटनाओं की निगरानी व अनुसंधान में मदद मिलेगी.


rohtasdistrict:
Related Post