सासाराम: विधायक के साथ नगर आयुक्त ने किया निर्माणाधीन विद्युत शवदाह गृह का निरीक्षण, 4.6 करोड़ की लागत से किया जा रहा निर्माण

सासाराम शहर में स्थानीय विधायक राजेश गुप्ता के साथ नगर आयुक्त यतेन्द्र कुमार पाल ने बुधवार को कादिरगंज स्थित चंद्रकोना में निर्माणाधीन शवदाह गृह निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. मौके पर विधायक ने निर्माण कार्य की जानकारी ली. वहीं पुराने शमशान घाट को भी नए शवदाह गृह में जोड़ने पर चर्चा की. शवदाह गृह के पास पार्किंग की व्यवस्था कराने के संबंध में नगर आयुक्त से कहा.

नगर आयुक्त ने बताया कि आत्मनिर्भर बिहार सात निश्चय दो योजना के तहत एक विद्युत शवदाह गृह, लकड़ी से शव जलाने के लिए प्लेटफार्म युक्त दो शेड का निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा प्रतीक्षालय, स्टाफ रूम, गार्ड रूम और चारदीवारी का निर्माण किया जाना है. नगर विकास और आवास विभाग के वित्तीय साल 2022-2023 के तहत चयनित इस योजना पर चार करोड़ छह लाख खर्च किया जा रहा है. संबंधित एजेंसी को समय सीमा के अंदर कार्य को पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है. निर्माण एजेंसी को 9 माह का समय दिया गया है.

विधायक राजेश गुप्ता ने बताया कि जिला का यह पहला विद्युत शवदाह गृह होगा. स्थानीय लोगों द्वारा इसकी काफी दिनों से मांग की जा रही थी. शवदाह गृह नहीं होने से बारिश के मौसम में शव जलाने में स्थानीय लोगों को परेशानी होती थी.

Ad*
rohtasdistrict:
Related Post