माल ढुलाई का मुख्य केंद्र बनेगा सासाराम स्टेशन : डीओएम

सासाराम रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी पर चावल लोड होते हुए

लॉकडाउन में सुविधा मुहैया कराने के साथ आमदनी बढ़ाने के क्षेत्र में रेलवे अनवरत प्रयासरत है. एक स्थान से दूसरे जगह तक आसानी से माल पहुंचे, इसे ले विभागीय स्तर से कोई कोताही नहीं बरती जा रही है. उक्त बातें शनिवार को गुड्स शेड्स की वस्तु स्थिति से रूबरू होने पहुंचे डीडीयू डिवीजन के वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक (डीओएम) सुधाशुं रंजन ने कही.

Ad.

डीओएम ने कहा कि कोरोना महामारी व लॉकडाउन में सासाराम माल ढुलाई का मुख्य केंद्र बना रहा और आगे भी बना रहेगा. यहां पर विभिन्न राज्यों से सीमेंट, उर्वरक समेत अन्य सामग्री का अनलोडिग बड़े पैमाने पर हुई है. साथ ही यहां से चावल व गेंहू को दूसरे शहरों में भेजा गया है. चावल की लोडिग में यह स्टेशन पूरे डिवीजन में पहले स्थान पर रहा है.

सासाराम स्टेशन पर खाद का अनलोडिंग होते हुए

परिचालन प्रबंधक ने ट्रांसपोर्टिंग व्यवस्था को और अधिक दुरुस्त बनाने के लिए शहर से जुड़े व्यापारियों के साथ बैठक भी की और उनकी परेशानियों को जानने के साथ उनका सुझाव भी लिया. कहाकि व्यापारियों के सुझाव पर विचार करने साथ अमल भी किया जाएगा ताकि ट्रांसपोर्टिंग सिस्टम का विस्तार किया जा सके. मौके पर स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार समेत स्थानीय रेल प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

rohtasdistrict:
Related Post