प्रकृति-चित्रण ऑनलाइन प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागी हुए सम्मानित

विश्व पर्यावरण दिवस पर रोहतास वन प्रमंडल द्वारा आयोजित ऑनलाइन प्रकृति-चित्रण प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार व पौधा देकर सम्मानित किया गया. वन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए पौधे को प्रतिभागियों द्वारा अपने-अपने घर के परिसर में पौधरोपण किया जाएगा. पौधरोपण के साथ-साथ उसकी देख-रेख भी करेंगे.

बता दें कि पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर प्राकृति-चित्रण का अयोजन दो श्रेणियों में फोटोग्राफी एवं पेंटिंग में सोशल डिस्टेसिंग को देखते हुए प्रतियोगिता ऑनलाइन मोड में किया गया था. फोटोग्राफी प्रतियोगिता में कुल 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया. डीएफओ प्रद्युमन गौरव ने बताया कि नोखा थाना के शिवपुर निवासी कुमारी अर्चना प्रथम, डेहरी के बस्तीपुर के निवासी रौशन कुमार सिंह द्वितीय, सासाराम शहर के बड़ा शेखपुरा के निवासी हुमेरा कुरैशी तीसरे स्थान पर रही.

वहीं पेंटिंग प्रतियोगिता में 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया. जिसमें पंजाबी मोहल्ला के दिव्यांका केशरी प्रथम, आहन निवासी अंकित कुमार द्वितीय, ग्राम टेकारी बेदा नहर के पास की निवासी कुमारी शोभा तीसरे स्थान पर रही. वन प्रमंडल के कार्यालय परिसर में गुरुवार को पुरस्कार वितरण किया गया. डीएफओ प्रद्युमन गौरव ने सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार के साथ एक-एक पौधा भेंट देकर उसकी महत्ता के बारे में बताया गया. साथ ही प्रकृति के पाठशाला के तहत इन सफल प्रतिभागियों को वन क्षेत्र भ्रमण, नर्सरी एवं पौधों की जानकारी प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया गया.

rohtasdistrict:
Related Post