होली के उपरांत डेहरी-सासाराम के रास्ते गया से दिल्ली के बीच चलेगी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन; देखें समय-सारणी

फाइल फोटो

होली का त्योहार नजदीक है. तैयारियां शुरू हो गई. परदेशियों की वापसी का इंतजार हो रहा है. रेलवे की ओर से होली स्पेशल ट्रेन की घोषणाएं हो रही हैं. जिसके माध्यम से परदेशियों के घर आने की राह आसान की जा रही है. दरअसल होली के त्योहार पर बड़ी संख्या में लोग घर आ रहे हैं. खासकर दिल्ली और मुंबई से लाखों लोग घर लौटते हैं.

यहां त्योहार मनाने के बाद उन्हें वापस जाने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए भी रेलवे ने तैयारी की है. वापसी के रेलवे ने गया से नई दिल्ली के लिए एक विशेष सुपरफास्ट ट्रेन की घोषणा की गई है, जो यात्रियों को विशेष सुविधा देगी. यह ट्रेन होली त्योहार के समाप्त होने के बाद चलेगी. यह ट्रेन विशेष तौर पर उनके लिए होगी, जो त्योहार मनाने के बाद काम पर वापस लौटेंगे. यह स्पेशल डेहरी ऑन सोन, सासाराम, पं.दीनदयाल उपाध्याय, प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, गाजियाबाद स्टेशनों पर रूकेगी.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गाड़ी संख्या 02397 गया-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 22 एवं 25 मार्च को गया से सुबह 07.10 बजे खुलकर उसी दिन रात में 11.35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. वापसी में गाड़ी संख्या 02398 नई दिल्ली-गया सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 23 एवं 26 मार्च को नई दिल्ली से सुबह 08.10 बजे खुलकर उसी दिन रात 11.00 बजे गया पहुंचेगी. हालांकि डीडीयू-गया रेलखंड पर होली के पहले आनेवालों के लिए अभी तक कोई स्पेशल ट्रेन की घोषणा नहीं की गई है.

Ad.
rohtasdistrict:
Related Post