रोहतास: दो सौ शिक्षक बनेंगे मध्य विद्यालय के हेडमास्टर

स्नातक कला व विज्ञान प्रशिक्षित वेतनमान में प्रोन्नत शिक्षकों को नए साल में तोहफा मिलने वाला है. स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान में चार साल की सेवा पूरी करने वाले स्नातकोत्तर पास लगभग दो सौ शिक्षकों की वरीयता सूची को शिक्षा विभाग ने जारी की है, जिन्हें प्रधानाध्यापक के पद पर प्रोन्नति दी जानी है. वरीयता सूची में शामिल शिक्षकों की काउंसिलिंग बुधवार से सासाराम स्थित मध्य विद्यालय फजलगंज में होगी, जो 14 जनवरी तक चलेगी. प्रतिदिन 40 शिक्षकों की काउंसिलिंग होगी.

वहीं वरीयता सूची पर शिक्षकों द्वारा सवाल भी उठाए जाने लगे हैं. कुछ शिक्षकों की माने तो सूची में वैसे शिक्षक का भी नाम शामिल है, जिन्हें पूर्व में ही प्रधानाध्यापक के पद प्रोन्नति दी जा चुकी है, जो आज उस पद पर कार्यरत हैं.

Ad.

डीपीओ स्थापना देवेश चौधरी के मुताबिक स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान में प्रोन्नत चार साल की सेवा पूरी करने वाले 187 शिक्षकों की वरीयता सूची जारी की गई है, जिसके पास स्नाकोत्तर की डिग्री हासिल है. वरीयता सूची में शामिल शिक्षकों को सारे प्रमाण पत्रों की मूल व छायाप्रति के साथ विहित प्रपत्र में निर्धारित तिथि पर काउंसिलिंग में शामिल होने का निर्देश दिया गया है. जो शिक्षक निर्धारित तिथि पर काउंसिलिंग में शामिल नहीं होंगे, बाद में उन पर किसी तरह का विचार नहीं किया जाएगा.

काउंसिलिंग की तिथि : 09 जनवरी एक से 40, 10 जनवरी 41 से 80, 11 जनवरी 81 से 120, 12 जनवरी 121 से 160, 14 जनवरी 161 से 187

Source- Jagran

rohtasdistrict:
Related Post