रेलवे ने रोहतास के इस गोद लिए गांव में ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग

कोरोनावायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के संकेत एवं दूरसंचार विभाग ने गोद लिए जिले के अकोढ़ीगोला थानाक्षेत्र के मुड़ियार गांव में संक्रमण के खिलाफ मुहिम को और तेज किया. गुरूवार को रेलकर्मी वीरेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में रेलवे के डॉक्टर टीम द्वारा घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग किया गया. उनसे लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील भी गई.

रेलकर्मी वीरेन्द्र प्रसाद ने गांव में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग अभियान शुरू करने से पूर्व अपनी भी जांच कराया. इस अवसर पर संकेत एवं दूरसंचार विभाग के सीनियर सेक्शन इंजीनियर नरेंद्र प्रताप सिंह ने रेलकर्मियों द्वारा चलाए जा रहे थर्मल स्क्रीनिंग की समीक्षा की तथा कहा कि विभाग के रेलकर्मियों द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए हर घर को मास्क और साबुन से लैस कर दिया गया है. कुछ चिन्हित जरूरतमंदों को खाद्य पदार्थों की आपूर्ति भी बीच-बीच में की जा रही है. उन्होंने बताया कि गोद लिए गांव मुड़ियार के ग्रामीणों के लिए पांच हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है. जिस पर वे किसी भी तरह की इमर्जेंसी सेवा या सहायता के लिए फोन कर सकते हैं. ये सेवा चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेगी.

मुड़ियार में ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिग करती रेलवे की चिकित्सक टीम

रेलकर्मी वीरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि इस गांव को रेलवे के संकेत एवं दूर संचार कर्मियों द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर गोद लिया गया है. इस गांव में लॉकडाउन के अंतिम तिथि तक असहाय एवं जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जाएगी.

rohtasdistrict:
Related Post