रोहतास में जिले के निर्वाची व सहायक निर्वाची को दिया गया ट्रेनिंग

बिहार विधानसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गई है. शनिवार को कलेक्ट्रेट के डीआरडीए सभा भवन में जिले के सभी निर्वाची पदाधिकारियों व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया. बेल कंपनी से आए इंजीनियरों की टीम बिहार विधानसभा सभा चुनाव में उपयोग होने वाला एम-3 मॉडल के ईवीएम, वीवीपीएटी मशीनों का हैंडस ऑन प्रशिक्षण बेल इंजीनियरों के पर्यवेक्षण में दिया गया.

Ad.

बता दें कि बिहार में पहली बार एम-3 मॉडल के ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन से मतदान कराई जाएगी. लिहाजा सभी कर्मियों को बारीकी से चुनाव से जुड़े हर विषय को समझाया जा रहा. जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी प्रेमकांत सूर्य ने कहा कि बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 एम-3 मॉडल के मशीनों द्वारा कराया जाना है. जिसके संचालन के बारे हैंडस ऑन ट्रेनिंग की आवश्यकता के दृष्टिगत जिले के सभी निर्वाची पदाधिकारियों व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को प्रशिक्षण के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई.

प्रशिक्षण में डीएम पंकज दीक्षित, डीडीसी सुरेन्द्र प्रसाद, एडीएम लालबाबु सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार, सदर एसडीएम राजकुमार गुप्ता, बिक्रमगंज एसडीएम विजयंत के अलावा जिला के अन्य निर्वाची पदाधिकारी व सहायक निर्वाची पदाधिकारी उपस्थित रहे.

rohtasdistrict:
Related Post