VKSU: स्नातक में नामांकन के लिए आवेदन शुरू, 31 मई है अंतिम तिथि, ऐसे करें आवेदन

फाइल फोटो

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातक पार्ट वन सत्र 2020-23 की नामांकन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गयी. नामांकन के लिए इच्छुक विद्यार्थी 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इसके लिए विद्यार्थियों को 300 रूपया ऑनलाइन शुल्क देय होगा. नामांकन के लिए प्रत्येक विद्यार्थियों को तीन ऑनर्स विषय से ज्यादा में आवेदन नहीं करने दिया जाएगा. प्रत्येक विद्यार्थी नामांकन के लिए छह कॉलेज का चुनाव करेंगे.

विद्यार्थी अपने मोबाइल या लैपटॉप से आवेदन कर सकेंगे. मालूम हो कि विश्वविद्यालय अंतर्गत 17 अंगीभूत और एक गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज नौहट्टा है. जबकि तीन दर्जन से अधिक संबद्ध कॉलेज है. इस बार कुछ नए कॉलेज को नव संबद्धता भी मिला है. वहीं पीजी सेमेस्टर वन सत्र 2019-21 के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है. परीक्षा विभाग ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि को विस्तारित कर दिया है. परीक्षा नियंत्रक डॉ लत्तिका वर्मा ने बताया कि विद्यार्थी 20 मई तक बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकते है. लॉकडाउन में छात्रहित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

अभ्यर्थी स्नातक पार्ट वन में नामांकन के लिए http://vksuonline.in/ पर जाकर जाने के बाद स्नातक प्रवेश आवेदन पर क्लिक कर या यहाँ क्लिक (UG Admission Form) कर अपना आवदेन फॉर्म अप्लाई कर सकते है.

वहीं पीजी सेमेस्टर वन सत्र 2019-21 का परीक्षा फार्म भरने के लिए यहाँ क्लिक करें: PG-1 Exam Form

rohtasdistrict:
Related Post