रोहतास पीएचसी में महिला ने दो सिर, चार हाथ व चार पैर वाले बच्चे को दिया जन्म, कुछ देर बाद तोड़ा दम

जिले के रोहतास प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोहतास में शुक्रवार को एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला, जहां प्रसव कराने आई एक महिला ने दो सिर वाले बच्चे को जन्म दिया. हालांकि जन्म के कुछ ही समय बाद बच्चे की मृत्यु हो गई. जिससे परिजन शोकाकुल हो उठे. हालांकि डॉक्टरों की टीम ने बच्चे की मां को सकुशल बचा लिया है. अस्पताल कर्मियों के मुताबिक प्रखंड के तेलकप निवासी मिथुन शर्मा की पत्नी गीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर आज भोर में पीएचसी लाया गया. जहां पर उसने दो सिर, चार हाथ व चार पैर वाले बच्चे को जन्म दिया. जो क्षेत्र के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है, यह खबर देखते ही देखते आग की तरह फैल गई और दूर-दूर से लोग बच्चे को देखने अस्पताल पहुंचने लगे.

Ad.

पीएचसी के चिकित्सक डॉ. मनोज कुमार प्रभाकर बताया कि सुबह के लगभग चार बजे महिला अपने स्वजनों के साथ यहां पहुंची. महिला दर्द से काफी बेचैन थी एवं स्थिति बहुत ही नाजुक बनी हुई थी. एएनम किरण भारती, शकुंतला देवी एवं सीमा देवी ने घंटों परिश्रम कर बिना ऑपरेशन के ही महिला का प्रसव कराया एवं उसकी जान बचाई गई.

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में यह पहली घटना देखने को मिली है ,जहां दो सिर वाले बच्चे को किसी महिला ने जन्म दिया. हालांकि बच्चे को नहीं बचाया जा सका, लेकिन महिला को सकुशल बचा लिया गया. बच्चे को चार पैर, चार हाथ, दो सिर थे, परंतु दिल एक ही था. ऐसी स्थिति में बच्चे को सर्जरी करके भी अलग नहीं किया जा सकता है. महिला के पति मिथुन शर्मा का कहना है कि यह तीसरा बच्चा था, लेकिन ऊपर वाले की माया अजीबोगरीब है.

rohtasdistrict:
Related Post