रोहतास: मेगा ड्राइव में एक दिन में 22886 लोगों ने लिया टीका, शत प्रतिशत टीकाकरण के करीब पहुंचा संझौली

पिछले कई दिनों से वैक्सीन की कमी के चलते रुका हुआ टीकाकरण अब फिर से गति पकड़ने लगा है. शुक्रवार को रोहतास जिले में मेगा ड्राइव आयोजित कर लोगों को टीका लगाया गया. जिले में बनाए गए 145 टीकाकरण केन्द्रों पर कुल 22886 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया. इनमें से 20 हजार 301 लोगों को कोरोना टीका की पहली डोज दी गई जबकि 2580 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई. वैक्सीन लेने को लेकर 18 प्लस व 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों में उत्साह देखा गया. लोगों का उत्साह इतना रहा कि केंद्रों पर उमड़ी भीड़ से सोशल डिस्टेसिंग खत्म होती नजर आई. कन्या मध्य विद्यालय दरिहट में कहासुनी भी हुई. कोचस टीकाकरण शुरू होने के कुछ ही घंटों में टीका समाप्त हो गया. इसमें कई लोगों को बिना टीकाकरण कराए वापस लौटना पड़ा.

वहीं, वैक्सीनेशन टीम भी तत्परता के साथ दिन भर लोगों को टीका देने में जुटी रही और देर शाम तक यह सिलसिला विभिन्न केन्द्रों पर जारी रहा. डीएम धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर वैक्सीनेशन के मेगा कैंप का अवलोकन कर कर्मियों को दिशा निर्देश देते रहे. अधिकारियों ने लोगों से कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है. किसी तरह री अफवाह में पड़ने की जरूरत नहीं है. कोरोना का चेन तोडने व इससे लडने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है.

उधर, संझौली प्रखंड 100 फीसद टीकाकरण की उपलब्धि के करीब पहुंच गया है. शुक्रवार को संझौली प्रखंड में 68 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे, जहां देर शाम तक 6680 लोगों की टीका दिया गया. संझौली प्रखण्ड में चार जुलाई तक पूर्ण टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है. शुक्रवार देर शाम तक संझौली प्रखंड में 73% लोगों का टीकाकरण हो चूका था.

Ad.

rohtasdistrict:
Related Post