रोहतास में तीन जिलों के 235 महिला प्रशिक्षु ट्रेनिंग पूरी कर बनीं बिहार पुलिस का हिस्सा, पारण परेड समारोह में प्रशिक्षु सिपाहियों ने दिखाई हैरतअंगेज करतब

रोहतास जिले के डेहरी में स्थित पुलिस लाइन परेड मैदान में शुक्रवार को तीन जिलों औरंगाबाद, कैमूर एवं जमुई के प्रशिक्षु महिला सिपाहियों का पारण परेड समारोह आयोजित किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि बिहार पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण आलोक राज के उपस्थिति में महिला सिपाहियों ने उच्च स्तरीय परेड, ऑन आर्म कॉम्बैट सहित शस्त्र कवायद का प्रदर्शन किया तथा उपस्थित लोगों की खूब वाहवाही के साथ तालियां बटोरी. समारोह के दौरान महिला सिपाहियों ने हर परिस्थितियों से निपटने के लिए प्राप्त तकनीकों का प्रदर्शन कर जिले एवं बिहार पुलिस को गौरवान्वित कर दिया.

पुलिस महानिदेशक(प्रशिक्षण) आलोक राज ने कहा कि प्रशिक्षु महिला सिपाहियों का प्रदर्शन बिहार को गौरवान्वित करने वाला है. आज राज्य की 235 बेटियां बिहार पुलिस की विशाल परिवार की हिस्सा बन गई है. उन्होंने कहा कि 235 महिला प्रशिक्षण से हमारे राज्य में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कारगर सिद्ध हो पाया है. उन्होंने उनके माता-पिता को नमन किया जिन्होंने आपको आगे बढ़ने का मौका दिया और पुलिस सेवा में आने को प्रेरित किया. गर्व की बात है कि प्रशिक्षण के दौरान सिपाही 488 सपना कुमारी, 738 राखी कुमारी, 241 प्रिया कुमारी पुलिस अवर निरीक्षक के पद पर चयनित हुई.

उन्होंने सभी को भविष्य के कैरियर के लिए बधाई दी. कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि आप कानून का पालन करने वाले लागों के लिए दोस्त और कानून का उल्लंघन करने वालों के लिए सख्त पुलिस बनेंगी. उन्होंने कहा कि आपने प्रशिक्षण के दौरान श्रमदान करके पुलिस लाइन के स्टेडियम का जीर्णोद्धार कर सराहनीय कार्य किया है. जिसे रोहतास का यह प्रशिक्षण केंद्र सदैव याद रखेगा. उन्होंने एक साल के अंदर राज्य के विभिन्न ज़िलों के प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण पूरा कराने के लिए एसपी ने उनके सहयोगियों को बधाई दी.

कार्यक्रम के पूर्व महानिदेशक एवं एसपी ने परेड की सलामी ली. पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रशिक्षण में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिला सिपाहियों को पुरस्कृत किया गया. महानिदेशक ने पुलिस केंद्र में पौधारोपण भी किया. मौके पर शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी छत्रनील सिंह, एसपी कमांडेंट स्वप्ना जी मेश्राम, डीडीसी शेखर आनंद, डीएफओ मनीष वर्मा, एसडीएम समीर सौरभ, एएसपी नवजोत सिमी, डीएसपी निर्मला कुमारी आदि मौजूद थे.

rohtasdistrict:
Related Post